रातभर मे चेहरे पर ग्लो लाने के सिंपल टिप्स

  
Glow pane ke upay

Instant Glow Pane Ki Tips :- चेहरे की खूबसूरती व्यक्ति के जीवन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। जिन लोगो का चेहरा खूबसूरत होता है उनकी सभी तारीफ़ करते है वही दूसरी ओर जो लोग खूबसूरत नहीं होते उनकी तारीफ़ करना तो दूर कोई उनसे बात तक करना पसंद नहीं करता। लोगों की क्या कहें आज कल तो कंपनिया भी सुन्दर लोगों को ही जॉब ऑफर करती है। लेकिन क्या वाकई खूबसूरत होना आपके और हमारे हाथ में होता है? बिलकुल नहीं क्योकि ये भगवान की देन होती है। लेकिन आज के कॉम्पिटिशन में सुन्दर होना बहुत आवश्यक हो गया है।

केवल सुन्दर होने से भी कुछ नहीं होता चेहरे पर ग्लो होना भी बेहद महत्वपूर्ण होता है। चेहरे पर आये ग्लो से न केवल आप अच्छे दिखते है बल्कि आपकी खूबसूरती भी दोगुना हो जाती है। लेकिन आज कल की भागदौड़ भरी जिंदगी में स्किन की उचित देखभाल करना मुमकिन नहीं है। कई बार ऐसा होता है की कल हमें किसी पार्टी में जाना है और हमारा चेहरा बिलकुल dull और सुस्त लगता है जिसके कारण पार्टी के  लिए चेहरे पर वो रौनक नहीं आती। और हारकर या तो हम उस पार्टी में जाते नहीं या ग्लो के लिए कॉस्मेटिक का प्रयोग करते है। जो कई बार हमारी स्किन पर हानिकारक प्रभाव करते है।glowing-skin-pane-ke-upay

अब आप सोच रही होंगी की करें तो क्या? शायद आप नहीं जानती लेकिन ऐसे कई उपाय है जिनकी मदद से आप रातों-रात चेहरे पर ग्लो ला सकती है। इनके लिए आपको ज़्यादा पैसे खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं है और न ही पार्लर जाने की। अगर आप वाकई अपनी स्किन में ग्लो लाना चाहती है तो उसके लिए आपको अपनी जीवन शैली में कुछ मामूली से परिवर्तन करने होंगे। सबसे पहले सही डाइट ले, नियमित व्यायाम करें और अपनी स्किन को सूट करती क्रीम का प्रयोग करें। और हो सके तो दिन में एक फल का सेवन अवश्य करें इसके अलावा दिन में जितना हो सके पानी का सेवन करें।

अगर आप इस शिड्यूल को अपनाएंगी और नीचे बताए गए घरेलु उपायों का प्रयोग करेंगी तो निश्चित रूप से आप ग्लोइंग स्किन पा सकती है। ये उपाय पूरी तरह सुरक्षित और फायदेमंद है जिनके कोई दुष्प्रभाव नहीं है। इन उपायो की मदद से आप रातों-रात चेहरे पर ग्लो ला सकती है। आईये जानते है रातभर में चेहरे पर ग्लो लाने के सिंपल टिप्स!!

चेहरे पर ग्लो लाने की आसान टिप्स  (Tips to get Instant Glow)chawal-aur-til-ka-scrub

चावल और तिल का स्क्रब :-

चावल त्वचा के लिए स्क्रब का काम करता है जबकि तिल उसे नमी देता है। रातभर में त्वचा पर ग्लो लाने के लिए इन दोनों का मिश्रण बहुत फायदेमंद होता है। इसके लिए चावल और तिल दोनों को समान मात्रा में मिलाकर रात में पानी में भिगो दें। इसके बाद अगली सुबह इन दोनों को पीस लीजिये। पीसने के बाद अपने शरीर और चेहरे पर इस मिश्रण को लगाएं। कुछ देर बाद ठन्डे पानी से इसे धो दें। आपका चेहरा और आपकी स्किन फेशिअल की तरह चमकने लगेगी। यकीन मानिये इससे अच्छा और सस्ता स्क्रब और फेशिअल आपको कहीं नहीं मिलेगा।

स्लीपिंग पैक का प्रयोग करें :-

ये एक प्रकार का कॉस्मेटिक है जिसका प्रयोग करके भी चेहरे पर ग्लो लाया जा सकता है। ये आपको किसी भी कॉस्मेटिक की दुकान पर आसानी से मिल जायेगा। लेकिन yeh एक तरह का कॉस्मेटिक है तो इसे खरीदने से पहले इसकी एक्सपायरी डेट चेक कर ले और हमेशा अच्छे ब्रांड को ही चुने। इसके लिए सबसे पहले अपने चेहरे को फेस वाश से धो ले। अब एक चम्मच से भी कम स्लीपिंग पैक से अपने चेहरे की मसाज करें। ये बहुत जल्दी आपकी स्किन में समा जायेगा। और चिपचिपाहट भी नहीं होगी। इसके बाद अगली सुबह इसे mild face wash से धो दें। आपका चेहरे पार्टी के लिए तैयार है।

Instant Glow pane ke liye दूध का करें प्रयोग :-milk-for-skin

दूध न केवल आपके स्वास्थ्य अपितु आपकी स्किन के लिए भी बहुत फायदेमंद है। इसकी मदद से त्वचा संबंधी कई समस्याओं को भी खत्म किया जा सकता है। त्वचा में रातों-रात ग्लो पाने के लिए आप लो फैट दूध का प्रयोग कर सकती है। इसके लिए रात को सोने से पूर्व दूध से अपने चेहरे और त्वचा की तब तक मसाज करते रहे जब तक की दूध त्वचा में समा न जाये। इसके बाद अगली सुबह किसी माइल्ड फेस वाश से अपना चेहरा धो लें। त्वचा की रंगत में आया फर्क आप खुद महसूस करेंगी।

स्क्रबिंग या मॉइस्चराइज़र :-instant-glow-pane-ke-upay

त्वचा पर कालापन dead स्किन और धूल के कारण आता है। कोई कितनी भी कोशिश कर ले चाह कर भी इस धूल मिटटी से नहीं बच पाता। ऐसे में ग्लोइंग और निखरी त्वचा पाना और भी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में आप अपने चेहरे को स्क्रब करें। बहुत ज़्यादा तेज़ नहीं बल्कि हलके हाथो से चेहरे और गर्दन को स्क्रब करें। जिससे त्वचा के डेड स्किन सेल्स निकल जायेंगे और उसकी सफाई भी हो जाएगी। आप चाहे तो शहद और मुल्तानी मिटटी के मास्क को भी 15 मिनट तक अपने चेहरे पर लगा सकती है। पैक के सूखने के बाद उसे साफ़ कर ले। और रात को सोने से पहले नाईट क्रीम का प्रयोग करें। अगली सुबह इसे फेस वाश की मदद से साफ़ कर लें। आपकी dull त्वचा फिर से दमकने लगेगी।

आँखों के लिए कुछ करें :-

ग्लोइंग स्किन के लिए आँखों का अच्छा दिखना भी आवश्यक है। लेकिन यदि आँखों के नीचे काले घेरे होतो अच्छी खासी आंखे भी थकी-थकी सी दिखती है। इसीलिए आँखों के नीचे आये डार्क सर्कल्स को हटाना भी आवश्यक है। इसके लिए आप किसी अच्छी हाइड्रेटिंग आई क्रीम का भी प्रयोग कर सकती है। इसका प्रयोग नियमित रूप से करें ताकि त्वचा का ग्लो हल्का न हो। लेकिन एक बात का ध्यान रखे की क्रीम अच्छी कंपनी की हो। आँखों के नीचे आये काले घेरो के घरेलु उपाय जानने के लिए इसे पढ़े : आँखों के डार्क सर्कल्स ठीक करने के उपाय !!

फेस आयल se bhi pa sakte hai Instant Glow:-face-oil

यदि आप वास्तव में अपनी त्वचा को प्राकृतिक रूप से लंबे समय के लिए निखारना चाहती है तो किसी आयुर्वेदिक तेल का प्रयोग करें। ये आपको किसी भी आयुर्वेदिक दुकान पर आसानी से मिल जायेगा। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए रातभर तेल को अपने चेहरे पर लगाए और लगे रहने दे। अगली सुबह ठन्डे पानी से मुँह धो लें। ये केवल ड्राई स्किन वालो के लिए है। यदि आपकी स्किन ऑयली है तो केवल एक घंटे बाद ही इसे साफ़ कर दें।

टमाटर का करें प्रयोग :-

टमाटर के गुणों के बारे में कौन नहीं जानता। खाने में स्वादिष्ट होने के साथ-साथ ये instant ग्लो पाने का भी अच्छा द्योतक है। इसके लिए आधे टमाटर को मैश कर ले। अब इस टमाटर में आधा चम्मच चीनी मिलाये। अच्छे से मिलाने के बाद इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 15 मिनट के बाद ठन्डे पानी से चेहरा साफ़ कर ले। आपकी त्वचा पहले से भी अधिक चमकने लगेगी।

ये है कुछ उपाय जिनकी मदद से आप भी पा सकती रातभर में ग्लोइंग स्किन। ऑफिस पार्टी हो या दोस्त की शादी आप इस उपायो का प्रयोग करें और फर्क देखे। लेकिन एक बात और यदि आपकी स्किन सेंसटिव है तो इनका प्रयोग सोच समझकर कीजियेगा। क्योकि हो सकता है ये आपकी Skin को सूट न करें। बाकी आपको ये आर्टिकल कैसा लगा इस बारे में अपनी राय जरूर दें, क्योकि आपकी राय हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण है।

Chehre par Glow lane ki tips, चेहरे पर ग्लो लाने की टिप्स, Glowing skin ke upay, chehre par Instant Glow kaise paye, ratbhar me chehre pe Glow lane ke upay

[Total: 46    Average: 2.9/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *