डेट पर जा रहे है तो भूलकर भी ये न करें




डेट पर जाते समय ये गलती

आज कल के समय में शादी से पहले लड़का-लड़की का रिश्ता रखना आम होता जा रहा है। पहले के समय की तुलना में आज की यूथ जनरेशन में शादी से पहले डेटिंग का काफी क्रेज देखने को मिलता है। और इस डेट के लिए उनमे भरपूर उत्साह भी देखा जाता है। लेकिन जब बात पहली डेट की हो तो ये उत्साह 8 गुना बढ़ जाता है। क्योंकि ये वो समय होता है जब आप अपनी दोस्त के साथ पहली बार कहीं बाहर घूमने जाते है।

ऐसे में क्या लड़के और क्या लड़कियां सभी के मन में बहुत से सवाल उथल पुथल मचाते है। की कौन से कपडे पहने, अपने पार्टनर को इम्प्रेस कैसे करें, उनके लिए क्या गिफ्ट लें आदि। और सबसे महत्वपूर्ण बात की उनसे मिलकर हमें क्या बातें करनी है?

इंग्लिश में एक कहावत है “first impression is the last impression”. ऐसे में अपनी पहली मुलाकात को यादगार बनाने के लिए बहुत सी बातों का ध्यान रखना पड़ता है। क्योंकि एक छोटी सी गलती भी आपके रिलेशनशिप को खराब कर देती है। अगर आप भी अपने पार्टनर के साथ कहीं बाहर डेट पर जा रहे है तो आज हम आपको कुछ टिप्स दे रहे है। साथ ही हम आपको ये भी बताएँगे की किन बातों का आपको ध्यान रखना है।

डेट पर जाते समय इन बातों का रखें ध्यान :- 

1. मेकअप का रखें ध्यान :

व्यक्ति की सुंदरता उसके मेकअप से नहीं बल्कि उसकी सोच से झलकती है। तो अगर आप अपने पार्टनर के साथ डेट पर जा रही है तो इसके लिए जरुरी नहीं की बहुत सारा मेकअप करें। आप नार्मल मेकअप में भी डेट पर जा सकती है। ये आपके पार्टनर को पसंद आएगा क्योंकि वे आपके मेकअप से नहीं बल्कि आपसे प्यार करते है।

2. सही परफ्यूम चुनें :

डेट पर जाने के लिए सही कपड़ों का चयन करना भी जरुरी है। तो आप ऐसे कपडे चुने जो आपको सूट करते हो। ऐसे कपडे कतई न पहने जो बहुत ढीले या बहुत टाइट हो। तेज़ और दमदार खुशबु वाले परफ्यूम की जगह भीनी और मीठी खुशबु वाले परफ्यूम का चयन करें। ये पार्टनर को इम्प्रेस करने में मदद करेगा।

3. व्यवहार :

आज कल बातें हाय और हेलो से ही शुरू होती है। लेकिन बातें करते समय इस बात का ध्यान रखें की आप फॉर्मल और नार्मल बातें ही करें आपकी पर्सनल जिंदगी से जुडी बातें करना थोड़ा गलत हो सकता है। तेज आवाज में बात करने से बचें साथ ही ऐसी बातें करें जिनमे बहस न होने पाए और आपका साथी भी कम्फर्टेबल रहे।

4. फोन से रहें दूर :

आजकल के समय में कोई भी अपने फोन से दो मिनट की दुरी भी नहीं सह सकता। लेकिन ये फोन आपके रिलेशन को खराब कर सकता है। तो अगर आप डेट पर जा रहे है तो फोन का कम से कम इस्तेमाल करें अन्यथा आपके पार्टनर को लगेगा की आप उनकी तरफ ध्यान ही नहीं दे रहे।

5. बातों पर दे ध्यान :

आपके पार्टनर द्वारा कही जाने वाली हर बात को बड़े ध्यान से सुने जिससे उन्हें लगे की आप उनमे रूचि ले रहे है। उनकी बातों को अनसुना न करें। उनकी सभी बातों का जवाब देते रहे।

6. दिखावा नहीं करें :डेट पर जाते समय ये गलती

आजकल दिखावा करना लोगों को बहुत अच्छा लगता है लेकिन ये केवल कुछ ही समय के लिए होता है और व्यक्ति की असलियत सामने आ ही जाती है। ऐसे में पार्टनर के सामने दिखावा करने का कोई लाभ नहीं है। क्योंकि बाद में आपकी सच्चाई उनके सामने आ ही जाएगी। तो आप जो है वैसे ही बताएं।

7. खुल कर तारीफ करें :

तारीफ करना और सुनना सभी को अच्छा लगता है। ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर की तारीफ करेंगे तो उन्हें बहुत अच्छा लगेगा। इसके लिए आप उनके कपडे उनकी बातें और उनकी पसंद की खुलकर तारीफ कर सकते है।

8. एक्स की बात न करें :-

हां, ये सत्य है की आपके अतीत के बारे में आपके पार्टनर को पता होना चाहिए। लेकिन ये सभी बातें डेट पर जाने से पहले ही क्लियर कर लेनी चाहिए। क्योंकि इस तरह की बातों का डेट के समय छेड़ना रिश्तों को कड़वाहट ला सकता है। ये समय आपका और आपके पार्टनर का है ऐसे में किसी और की बातें करना अच्छा नहीं।

[Total: 0    Average: 0/5]
Spread the love

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *