फर्स्ट डेट पर इन बातों और इन गलतियों से बचें

  
first date

फर्स्ट डेट पर इन बातों और इन गलतियों से बचें:-

अपनी फर्स्ट डेट को लेकर सभी बहुत ही उत्साहित रहते है, फिर चाहे वो शादी करने जा रहा कपल हो या फिर गर्ल फ्रेंड और बॉय फ्रेंड हो, और इसके लिए वो बहुत सी तैयारियां भी करते है, जैसे की नई ड्रेस पहनना, नया बैग लेना, नए शूज़ और सैंडल्स लेना आदि। कई लोग तो अपने कमरे को ही परफ्यूम की दूकान बना लेते है। लेकिन कई बार जरूरत से ज्‍यादा तैयारियां होने के बावजूद आपकी फर्स्‍ट डेट असरदार नहीं हो पाती है। और आप सोचते रहते है की उनकी डेट की इतनी तैयारियां करने के बाद भी वो उसे खास क्यों नहीं बना पाएं।

तो इसके लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरुरत नही हैं, क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स देने जा रहें है, जो आपकी पहली डेट को यादगार बनाने में आपकी मदद कर सकते है। और कुछ ऐसी बातें भी बताने जा रहें है जो आपकी डेट को पहले से ज्‍यादा रोमांटिक और मजेदार बना सकती है। और यदि आपको फिर भी टेंशन हो रही है, तो यकीन मानिये की ये आपकी इस समस्या को चुटकी में सुलझा सकते है, परंतु आपको इन बातों को अपनी गांठ में बाँध कर रखना चाहिए यदि आप अपनी पहली डेट को खास बनाना चाहते है।

लड़को के लिए जरुरी है की सबसे पहले ध्‍यान रखें कि लड़कियों को एक ऐसा लड़का पसंद है जो अपनी पसंद को लेकर कॉन्फिडेंट हो। मतलब की लड़के को विश्वास होना चाहिए की जो भी वो लड़की को इम्प्रेस करने के लिए कर रहा है वो उसे पसंद आएगा, इसके अलावा लड़को को ज्यादा खुल कर बात भी नहीं करनी चाहिए और चुपचाप भी नहीं बैठना चाहिए, शारीरिक टच नहीं करना चाहिए, यदि आपको अपनी गर्लफ्रेंड में कुछ तारीफ़ करने के लिए लग रहा है तो इसे नकारना नहीं चाहिए, बल्कि उनकी तारीफ़ करनी चाहिए।

इसके लावा ऐसे ही कोई भी कपडा पहन कर नहीं जाना चाहिए, बहुत अधिक तेज खुशबू वाले परफ्यूम्स का इस्‍तेमाल न करें हो सकता है की ये आपके पार्टनर को न पसंद आएं, धीमी आवाज में सलीके से बात करें, चुप बैठने से बचें और पार्टनर से बात करते रहें, ऐसी ही कुछ बातें है जिनका ध्यान सभी को अपनी पहली डेट पर जाने से पहले रखना चाहिए, ताकि वो पहली डेट को यादगार और रोमांटिक बना सकें, ताकि साडी जिंदगी के लिए आपके लिए वो पल खास बन जाएँ।

पहली डेट पर जाने पर इन गलतियों से बचें:-

कोई भी कपडे पहन कर डेट पर न चलें जाएँ:-

डेट को खास बनाने के लिए आपका ड्रेसिंग सेंस भी बहुत मायने रखता है, डेट पर जाने के लिए आप ऐसे ही कोई भी कपडा न पहन कर न चलें जाएँ, इसके लिए आप अच्छे वे क्लासी कपड़ो का चुनाव करना चाहिए, और कपड़ो को एक दिन पहले ही अच्छे से प्रेस करके रख लेना चाहिए, ताकि आपको अगले दिन ये सोचना न पढ़ें की आपको क्या पहनना है और आप इसी चक्र में लेट हो जाएँ।

समय से न हो लेट:-

पहला असर ही आखिरी असर का काम करता है, इसीलिए चाहे वो लड़का हो या फिर लड़की हो, दोनों को ही समय से लेट नहीं होना चाहिए, बल्कि आप चाहे तो समय से पहले जरूर जा सकते है, क्योंकि यदि आप लेट हो जाते है तो ऐसे में दूसरे व्यक्ति का मूड ख़राब हो जाएँ इस बारे में आप कुछ भी नहीं कह सकते है, और इससे आपकी डेट पर बुरा असर पड़ सकता है, इसीलिए आपको समय का खास ख्याल रखना चाहिए यदि आप अपनी पहली डेट पर जा रहें है।

कुछ भी बातें न करें:-

अपनी डेट को कभी भी बोर न होने दें, आपको इसे खास बनाने के लिए चाहिए की न तो आप बिलकुल चुप बैठे और न ही बस बोलते रहें किसी भी बात को करने से पहले सोचें और फिर कहें, यदि आप बोलते रहते है, और उन बातों का कोई मतलब भी नहीं होता है, तो ऐसे में सामने वाला परेशान हो सकता है, इसीलिए हर बात को बहुत सलीके और प्यार से सबसे कहें, और चुप बैठने से बचें और पार्टनर से बात करते रहें। ताकि डेट का रोमांच भी बना रहें।

सर्प्राइज देने की भूल न करें:-

डेट पर अपने साथी के लिए सर्प्राइज देने की भूल तब तक न करें जब तक आपको उनकी पसंद नापसंद के बारें ,में कोई जानकारी न हो, क्योंकि ऐसा करने से बार उनको बुरा भी लग सकता है, और यदि उनको पसंद नहीं आता है, तो आपकी पहली डेट का आनंद वही ख़त्म हो जाता है, और साथ ही आपकी डेट भी ख़राब हो जाती है, इसीलिए अपने साथी के लिए तब तक कुछ खास न करें जब तक की उनकी पसंद नापसंद के बारे में अच्छे से जानकारी न लें।

माहौल को गंभीर न बनाएं:-

डेट पर याद रखें की कभी भी माहौल को गंभीर न बनाएं, बल्कि हँसी मज़ाक चलता रहना चाहिए, परंतु मज़ाक करते समय भी ध्यान रखें की आप कोई ऐसी बात न कहें जो आपके सामने बैठे व्यक्ति को हर्ट कर दें, इसके अलावा डेट पर कभी भी अपने पहले साथी के बारें में अपने अतीत की बातें न करें, बल्कि अपने भविष्य में आप क्या करना चाहते है या आप अपने साथी से क्या एक्सपेक्ट करते है इस बारे में आप चर्चा कर सकते है, इससे आपको एक दूसरे को अच्छे -से जानने का मौका भी मिलता है। और आपके रिश्ते के लिए एक अच्छी शुरुआत भी होती है।

शारीरिक स्पर्श न करें:-

पहली बार डेट पर जाते ही अपने साथी को कभी भी शारीरिक स्पर्श नहीं करना चाहिए ये आपके साथी को असहज महसूस करवा सकता है, और साथ ही इसका बहुत ही ज्यादा गलत असर भी आपके रिश्ते पर पड़ सकता है, और इस विषय में तो आपको किसी भी तरह की कोई बात भी नहीं करनी चाहिए, क्योंकि ऐसी बातों के कारण कभी आपका साथी नाराज़ होकर डेट को बीच में ही छोड़ कर भी जा सकता है, और साथ ही इसके कारण आपको अपने साथी से रिश्ते का टूटना भी सहन करना पड़ सकता है।

नार्मल व्यव्हार करें:-

पहली डेट पर हो सकता है की आपके सामने बैठा व्यक्ति आपसे प्यार से बात कर सकता है, आपसे बहुत ही अच्छा व्यव्हार कर सकता है, परंतु इसका जवाब हां होता है, और बाद में न हो जाने के दर को अपने चेहरे पर ना आने दें, अपने ऊपर विश्वास रखें, और साथ ही बहुत ही प्यार से अपनी डेट को एन्जॉय करें, साथ ही इसे दिल पर भी न लें, क्योंकि जिंदगी चलती रहती है, और इसमें ऐसे लम्हे आते और जाते रहता है, और जिंदगी आपको कब आपके सही पार्टनर से मिलाएंगी ये आपको पता भी नहीं चलेगा, और फिर आपकी जिंदगी खुशियो से भर जाएगी।

नशीले पदार्थो के सेवन से बचें:-

पहली डेट पर न तो नशीले पदार्थो का सेवन खुद करना चाहिए, और न ही सामने वाले को इसके लिए पूछना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से आपकी छवि का सबसे गलत असर आपके सामने वाले पर पड़ता है, जिसके कारण डेट का पहला दिन ही कई बार आपके लिए आखिरी दिन न बन जाएँ और साथ ही नशीले पदार्थो का सेवन करने से कई बार आपका अपनी जबान पर भी कण्ट्रोल नहीं रहता है, जिसका गलत असर आपके रिश्ते पर भी पड़ सकता है।

पहली बार डेट पर जाने के लिए भूल कर भी न करें ये गलतियां, डेट पर न करें ये गलतिया, डेट पर जाने से पहले ध्यान रखें ये बातें, पहली बार डेट पर जाने पर अपनाएं ये टिप्स, pehli baar date par jane par na karen ye galtiyan, first date tips

[Total: 2    Average: 4.5/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *