होंठो को मोटा और आकर्षक लुक देने के तरीके

  
होंठो को मोटा और आकर्षक लुक देने के तरीके

होंठो को महिलाओं की खूबसूरती का सबसे अभिन्न हिस्सा माना जाता है. या ये भी कह सकते है की इन्हीं से महिलाओं की खूबसूरती झलकती है. होंठ हमारी सुंदरता को निखार देने वाला सबसे महत्वपूर्ण अंग है जिसके बिना हमारी सुंदरता लगभग अधूरी सी रहती है. और यदि यही होंठ आकर्षक और खुबसुरत हो तो क्या कहनें! ऐसे तो गुलाबी और पतले होंठ अधिक पसंद किये जाते थे लेकिन आजकल के समय में मोटे और उभरे हुए होंठो का चलन है. जो वकाई आपकी खूबसूरती को निखारने में मदद करते है.

इतना ही नहीं बड़ी-बड़ी बॉलीवुड अभिनेत्रियाँ भी मोटे और आकर्षक होंठ पाने के लिए सर्जरी आदि का सहारा लेती है. क्योंकि इस तरह के उभार वाले होंठ आपकी सुन्दरता को दुगना करने में मदद करते है. ऐसे तो सभी महिलाएं अपने होंठो के आकार से प्रसन्न ही रहती है लेकिन कुछ महिलाएं मोटे और उभार वाले होंठो की चाह रखती है.

वैसे भी आजकल के समय में तकनीक ने काफी वृद्धि कर ली है, जिसके द्वारा केवल एक इंजेक्शन से आपके होंठों में उभार लाया जा सकता है और उन्हें आकर्षक बनाया जा सकता है. लेकिन उन सभी के लिए बहुत से पैसे खर्च करने पड़ते है साथ ही इस तरह के ट्रीटमेंट थोड़े रिस्की भी होते है. ऐसे में अपने होंठों को आकर्षक बनाने के लिए इनका प्रयोग करना थोडा मुश्किल है. इसके अलावा सर्जरी और बाज़ार में मौजूद कॉस्मेटिक्स की मदद से भी अपने होंठों को आकर्षक बनाया जा सकता है. लेकिन उन्हें खरीदने के लिए भी बहुत से रूपए खर्च करने पड़ते है जो सभी के लिए संभव नहीं है.

आपको जानकर हैरानी होगी की इन सभी उपायों के अलावा कुछ अन्य टिप्स भी है जिनकी मदद से आप अपने होंठों में उभार ला सकती है. और सबसे बड़ी बात इन सभी के लिए आपको ढेरों पैसे खर्च करने की भी आवश्यकता नहीं है. यदि आपके होंठ बहुत अधिक पतले है तो आपको उन्हें सुन्दर बनाने के लिए इनका ध्यान रखना होगा.

जैसे, अपने होंठो की चुकंदार करे रस से मसाज करें, इससे उनमे भारीपन आता है. इसके अलावा शहद, नींबू के रस को मिलाकर उसका प्रयोग होंठों पर करने से वे फ्लम्पी दिखते है. कुछ मेकअप होते है जिनकी मदद से आप अपने होंठो में उभार ला सकती है. बस आपको जरूरत है सही तकनीक की. इसीलिए आज हम आपको अपने होंठो को मोटा और आकर्षक दिखाने की टिप्स बताने जा रहे है जिनके द्वारा आप भी खुबसुरत होंठ पा सकती है.

होंठो को मोटा और आकर्षक दिखाने के तरीके :- 

1. परफेक्ट शेप :

अपने होंठो को सुंदर, आकर्षक और मोटा दिखाने के लिए आप उन पर लाइन ड्रा कर लें. लिपस्टिक या लिपग्लॉस का प्रयोग करने से पूर्व होंठो पर लिप लाइनर की मदद से आउटलाइन कर लें. इसके बाद किसी हल्के रंग की लिपस्टिक लगायें. यदि आपके नीचे के होंठ मोटे और ऊपर के होंठ पतले है तो इन्हें समान लुक देने के लिए लिप लाइनर की मदद से होंठो को उभार दें. इससे दोनों का शेप एक जैसा हो जायेगा और उभार आने पर वे बेहद आकर्षक लगेंगे.

2. होंठो पर ब्रश :

अपने होंठो को प्लम्प बनाए रखने के लिए आप उनपर टूथब्रश का इस्तेमाल कर हलके हाथों से रगड़ें. अपने होंठो को मोटा करने का ये सबसे अच्छा तरीका है. जो फायदेमंद भी होता है. इस उपाय का इस्तेमाल करने से आपके होंठो में उभार आ जाता है. जिसके बाद आप मेकअप द्वारा उन्हें और अच्छा लुक दे सकती है.

3. मॉइस्चराइजर :

अपने होंठो की नमी को बनाए रखने के लिए आप हमेशा उन्हें मॉइस्चराइज करके रखें. इसके लिए आप मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल कर सकती है. ताकि उनमे रूखापन न हो. इसके अलावा मॉइस्चराइज करने से वे फटेंगे नहीं. होंठो को सही देखभाल करने के लिए हमेशा उनपर लिपबाम या लिपग्लॉस का इस्तेमाल करें.

4. स्क्रब :

स्क्रब से त्वचा की सभी मृत कोशिकाएं अलग हो जाती है. जिससे त्वचा को निखार तो मिला ही है साथ-साथ वो साफ़ भी होते है. इसके अलावा उन्हें सुन्दर गुलाबी बनाए रखने के लिए भी होंठो को स्क्रब करना जरुरी होता है. इसके लिए आप शक्कर के साथ नींबू को मिलाकर अपने होंठो पर लगायें. अब हलके हाथों से रगड़ते हुए होंठो की उपरी परत को निकाल दें. इससे आपके होंठ गुलाबी, सुन्दर और आकर्षक दिखेंगे. इसके साथ ही स्क्रब करने से होंठो पर किया गया मेकअप भी ज्यादा देर तक टिका रहता है.

5. ब्यूटी टिप :

यदि आप चाहती है की अपने होंठो को मोटा और आकर्षक लुक दिया जाये तो उनपर इस तरह का मेकअप करें की वे सेक्सी दिखने लगे. इसके लिए अपने होंठो पर कंसीलर लगाते हुए ग्लॉस को होंठो के बीच में लगायें. जिससे आपके होंठ सुन्दर और आकर्षक दिखने लगेंगे.

6. सही रंग चुनें :

यदि सही तरीके से मेकअप किया जाए तो आप अपने चेहरे की खामियों को छुपा सकती है. ऐसे में यदि आप अपने पतले होंठो से परेशान है तो आप इस कमी को मेकअप के द्वारा दूर कर सकती है. इसके लिए सही शेड और सही ब्रांड के कॉस्मेटिक को चुनें. और अपने होंठो पर आकर्षक कलर लगाकर उनकी खूबसूरती को बढ़ाएं.

पतले होंठो को मोटा दिखाने की कुछ टिप्स :-

1. हल्के शेड :

एक्सपर्ट्स के मुताबिक, यदि आप अपने पतले होंठों को मोटा दिखाना चाहती है तो, कभी भी डार्क शेड्स का इस्तेमाल न करें. हमेशा हलके शेड्स का ही इस्तेमाल करें. इसके लिए पेस्टल शेड, लिप्स को मैजिकल बनायेंगे.

2. डीप लाइनर :

कौन कहता है की डार्क लाइनर्स अब फैशन में नहीं रहें? यदि आपके होंठ बहुत पतले है तो आप हमेशा डार्क लाइनर ही लगायें. इसके साथ कंट्रास्ट शेड की लिपस्टिक लगाने से आपके होंठो को उभार मिलेगा.

3. कंसीलर :

क्या आप भी अक्सर सेल्फी क्लिक करते समय पाउट बनाती है और वो नहीं दिखता? तो परेशान न हो, ऐसे में आप कंट्रास्ट लिपस्टिक और लाइनर लगाने के बाद, अपने होंठो पर हल्का सा कंसीलर का टच दें. इससे आपके होंठो में हैवीनेस आएगी. और वे उभरे हुए से प्रतीत होंगे.

4. लव मैट :

जिन लड़कियों या महिलाओं के लिप्स पतले होते है उनके लिए मैट कलर बिलकुल परफेक्ट रहेंगे. लेकिन इसके भी हमेशा लाइट शेड ही लगायें, ताकि होंठो की रंगत और फीचर्स उभर कर आये.

5. ग्लॉसी :

अपने लिप्स का पूरा मेकअप खत्म होने के बाद, उन्हें ग्लॉसी इफ़ेक्ट दें. इससे इनमे बहुत शाइन आएगी और वो चेहरे पर प्रॉमीनेंट करेंगे.

[Total: 0    Average: 0/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *