सुबह सम्बन्ध बनाना क्यों होता है फायदेमंद

  
sambandh

सम्बन्ध बनाने से न पुरुष और महिला केवल शारीरिक रूप से बल्कि भावनात्मक रूप से भी एक दूसरे के करीब आते है, बिज़ी लाइफ, काम की थकान के कारण कई लोग अपने पार्टनर को पूरा समय भी नहीं दे पाते है, जिसके कारण की उनके रिश्ते में थोड़ी दूरिया आने लगती है, परंतु क्या आप जानते है की रात भर सोने के बाद सुबह उठ कर सम्बन्ध बनाना कितना फायदेमंद होता है, यदि नहीं तो आइये हम आपको बताते है की सुबह सम्बन्ध बनाने से आपको कौन कौन से फायदे हो सकते है।

sambandh

कई कपल्स जो थकान के कारण जल्दी सो जाते है, या अपने पार्टनर से सम्बन्ध नहीं बना पाते है, वो लोग सुबह सम्बन्ध बनाकर अपने रिश्ते में प्यार को बरकरार रखने के साथ, सुबह सम्बन्ध बनाने के लाभ को भी उठा सकते है, सुबह का मौसम सुहाना होता है, और साथ ही आप भी अपनी थकान को खत्म करके फ्रेश महसूस करने लगते है, जिसके कारण यदि आप सुबह सम्बन्ध बनाते है तो आप अपने पार्टनर को चरम सुख तक ले जाने में मदद कर सकते है, और किसी भी शादीशुदा रिश्ते में सम्बन्ध में बेहतरी रिश्ते में प्यार को और भी बढ़ावा देती है, और साथ ही इसके कारण आपको बहुत से फायदे भी होते है, तो आइये आपको विस्तार से बताते है की सुबह सम्बन्ध बनाने से आपको कौन कौन से फायदे होते है।

सुबह सम्बन्ध बनाने से सम्बन्ध बनाने की इच्छा में वृद्धि होती है:-

सुबह के समय आप और आपका पार्टनर दोनों की फ्रेश महसूस करते है, जिसके कारण आप एक दूसरे का पूरी तरह से सहयोग कर पाते है, और सम्बन्ध का चरम सुख ले सकते है, जिसके कारण आपके रिश्ते में प्यार को और भी बढ़ने में मदद मिलती है, और आपकी सम्बन्ध बनाने की इच्छा में भी वृद्धि होती है।

वजन कम करने में मदद मिलती है:-

motapa

सम्बन्ध बनाते समय आपके शरीर का व्यायाम होता है, और सुबह के समय सम्बन्ध बनाने से एक बार में 300 कैलोरी बर्न होती है, जिसके कारण आपकी चर्बी को कम होने में मदद मिलती है, और आपका वजन भी कम होने लगता है, और आपके रिश्ते भी अच्छे होते है, और साथ ही आपको फिट रहने में भी मदद मिलती है।

आपकी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है:-

सुबह के समय सम्बन्ध बनाने से आपके शरीर में रोगों से लड़ने की शक्ति में वृद्धि होती है, क्योंकि सुबह सम्बन्ध बनाने से शरीर में इम्मुनोग्लोबुलिन A बनता है, जिसके कारण आपके शरीर को रोगों का डट कर सामना करने के लिए ऊर्जा मिलती है, इसीलिए आपको अपने शरीर को रोगों से सुरक्षित रखने के लिए सुबह सम्बन्ध बनाना चाहिए।

हार्ट अटैक से बचाव करने में मदद मिलती है:-

यदि आप सुबह के समय यदि आप सम्बन्ध बनाते है, तो इसके कारण आपकी रक्तचाप काफी कम हो जाती है, जिसके कारण आपको हार्ट अटैक आने की सम्भावना भी कम हो जाती है, इसीलिए अपनी रक्तचाप को सामान्य रखने के लिए सुबह सम्बन्ध जरूर बनाना चाहिए।

आपकी त्वचा की चमक को बढ़ाने में मदद मिलती है:-

twacha

सुबह के समय सम्बन्ध बनाने से आप अपनी ख़ूबसूरती को भी बढ़ा सकते है, क्योंकि इससे एस्ट्रोजन का स्तर आपके शरीर में बेहतर होता है, जिससे त्वचा में ऑक्सीजन का संचार अच्छे से होता है, जिसके कारण आपकी त्वचा पर ग्लो आता है, और स्किन के साथ बालों को भी बेहतर बनने में मदद मिलती है।

शुक्राणु की क्वालिटी अच्छी होती है:-

एक रिसर्च में पाया गया है की सुबह के समय सम्बन्ध बनाने से आपके शुक्राणु की क्वालिटी को भी बेहतर होने में मदद मिलती है, इसीलिए यदि आपको प्रेगनेंसी में कोई समस्या आ रही हो, या आप प्रेग्नेंट होने चाहती है, तो सुबह के समय सम्बन्ध बनाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है।

तनाव को कम होने में मदद मिलती है:-

यदि आप सुबह के समय शारीरिक सम्बन्ध बनाते है, तो इसके कारण आपको मानसिक परेशानी से भी राहत मिलती है, जिसके कारण आप मानसिक रूप से भी फ्रेश महसूस करते है, और आपको दिमागी रूप से राहत मिलती है, इसीलिए आपको यदि तनाव से जुडी कोई परेशानी है, तो आपको सुबह के समय सम्बन्ध जरुर बनाना चाहिए।

प्यार का अहसास होता है:-

सुबह के समय सम्बन्ध बनाने से आपको अपने साथी के और भी करीब आने का मौक़ा मिलता है, जिसके कारण आप एक दुसरे को काफी करीब से एक दुसरे के होने का अहसास करवा सकते है, जिसके कारण आपके बीच में प्यार और भी बढ़ जाता है, और आपके रिश्तों में बेहतरी आती है।

व्यायाम हो जाता है:-

सुबह के समय सम्बन्ध बनाने से आपका व्यायाम हो जाता है, क्योंकि सम्बन्ध बनाते समय भी आपको जोर लगाना पड़ता है, जिसके कारण आपके शरीर के अंगो को खुलने में मदद मिलती है, और आपके शरीर में कैलोरीज भी बर्न होती है, और आप तो जानते है की सुबह व्यायाम करना कितना फायदेमंद होता है, सुबह व्यायाम करने से आपको पूरा दिन फ्रेश फील करने में मदद मिलती है, इसीलिए आपको इस फायदे को उठाने और अपने शरीर को फिट रखने के लिए सुबह सम्बन्ध जरूर बनाना चाहिए।

वैसे तो सम्बन्ध बनाने का सबसे बड़ा फायदा होता है, की ये किसी भी कपल को भावनात्मक रूप से पास लाने में मदद करता है, और साथ ही इससे उनके रिश्ते की मधुरता भी बनी रहती है, इसके अलावा आपको ये सभी फायदे भी सुबह सम्बन्ध बनाने से होते है, इसीलिए यदि आप भी इन फायदों को उठाना चाहते है, या अपने पार्टनर को समय नहीं दे पा रहे है, तो सुबह का समय अपने पार्टनर को दें, और अपने रिश्ते में प्यार को बनाएं रखें।

[Total: 8    Average: 2.1/5]

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *